MPL ka owner kaun hai? MPL कहा की कम्पनी है?

क्या आप भी जानना चाहते है की MPL का मालिक कौन है? एम पी एल का ओनर कौन है तो हम आपको इस पोस्ट में एमपीएल के मालिक और इससे जुड़ी सभी बातें बताएंगे आप सभी लोगों ने एम पी एल का नाम अवश्य ही सुना होगा. या फिर ऐड देखा होगा या इसमें गेम खेले होंगे तभी आज यहाँ पर एमपीएल के बारे में जानने के लिए आए हैं !

MPL बहुत फेमस गेम बन चुका है. और इसका प्रचार भी हमारे क्रिकेट के खिलाड़ी विराट कोहली करते हैं. और अब तो एम पी एल भारतीय क्रिकेट टीम का किट स्पॉन्सर भी बन गया है! वर्तमान समय में आपको भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेस में एम पी एल का नाम देखने को मिलता होगा. एम पी एल ने ये बहुत बड़ी डील की है. जिसके लिए एम पी एल को प्रत्येक मैच में 65 करोड़ रुपये देने हैं!

एशिया का सबसे बड़ा Sports और मोबाइल गेमिंग प्लेटफॉर्म यानी की मोबाइल प्रीमियर लीग एम पी एम अब सीरीज D फाइनैंशियल राउंड में 95 मिलियन डॉलर जुटाने के बाद 945 मिलियन डॉलर का बन चुका है और जल्द ही ये बिलियन डॉलर का बन जाएगा!

MPL ka owner kaun hai? MPL कहा की कम्पनी है?

MPL का मालिक कौन है?

MPL के मालिक का नाम श्री निवास किरण और शुभम मल्होत्रा है. उन्होंने एम पी एल को 2018 मे शुरू बैंगलोर से किया था और उसकी पैरेंट कंपनी गेलक्ट्रेस फैनवेयर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड है.

MPL गेमिंग प्लेटफार्म के भारत में 60 मिलियन से भी ज्यादा और इंडोनेशिया 3.5 मैं मिलियन से अधिक यूजर हैं आज के समय में अपने Android और iOS प्लेटफार्म पर अलग अलग कैटेगरी के 50 से अधिक खेलों के साथ MPL ने 28 गेम डेवलपर्स के साथ एमपीएल पर अपने खेल को लोगों के सामने लाने के लिए और उन्हें एक नया राज्यशव के द्वारा प्रदान करने के लिए कार्य किया है.

MPL कहा की कम्पनी है?

MPL भारत की ही कंपनी है. इसकी शुरुआत सन् 2018 मे बैंगलोर से की गयी थी और इसकी पैरेंट कंपनी  गेलक्टस फनवेयर टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड है. और यह कंपनी पूरी तरह से भारत की कंपनी है जिसका मालिक का नाम साई श्री निवास किरण और शुभम मल्होत्रा है. Also Read: PUBG game of the which country? पब्जी गेम किस देश का गेम है?

MPL क्या है?

MPL की फुल फॉर्म Mobile premier League है. यह एक ऐसा app है. जहाँ पर आप गेम खेलकर पैसा भी कमा सकते हैं. एमपीएल एक Android application है. जिसे हम अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सरलता से गेम खेल सकते हैं. आपको हम बता रहे हैं कि एम पी एल पर आपके गेम को खेलने के लिए कुछ पैसे चुकाने पड़ते हैं जैसे की ₹5, ₹10 या ₹20 इसको आपको गेम खेलने से पहले ऑनलाइन ट्रांसफर करना पड़ता है और फिर आप गेम को खेल सकते है एम पी एल में बहुत सारे लोग गेम खेलते हैं और पैसे भी कमाते हैं आप भी इसमें बहुत सारे गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं !

निष्कर्ष  = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी एमपीएल का ओनर कौन है ! और यह कहा कि कंपनी है अगर पसंद आई हो तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें!