Movierulz 2022: Illegal movies downloading website

एक समय था, जब लोग अपनी पसंदीदा मूवी को देखने के लिए सिनेमा हाल की बड़ी बड़ी कतारों मे खड़े होकर टिकट बुक करते थे। अनलाइन वेबसाईट के आने से न केवल मूवी देखना आसान हुआ है, बल्कि कोई भी मूवी को आसनी से डाउनलोड कर सकते है। Movierulz एक ऐसी ही वेबसाईट का नाम है, जिसकी मदद से कोई भी मूवी को आसनी से hd क्वालिटी मे डाउनलोड किया जा सकता है। यह नहीं बल्कि इसके साथ ही साथ आप कोई सी भी मूवी को आसानी से डाउनलोड कर सकते है। जिसमे हॉलिवुड, बॉलीवुड व साउथ की सभी मूवी उपलब्ध है। तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे की movierulz से कैसे कोई भी मूवी डाउनलोड कर सकते है। 

Movierulz Kya Hai?

Movierulz Kya Hai?

Movierulz एक टॉरन्ट वेबसाईट है, जो किसी भी फिल्म के रिलीज होने के कुछ ही घंटों बाद मूवी को लीक करती है। यह वेबसाईट पिरातेड़ वेबसाईट मे सबसे ऊपर स्थान पर है, जिसने हाल ही मे तमिलरोककर्स को भी पीछे छोड़ दिया है। आज के समय मे एक जहाँ साउथ व हॉलिवुड मूवीज की काफी मांग बढ़ रही है, ऐसे मे इन वेबसाईट पर बहुत भारी मात्र मे यूजर विज़िट कर रहे है। इस वेबसाईट के इंटरफेस को इस प्रकार से व्ययस्थित किया गया है। जिसकी मदद से आप कोई भी मूवी बड़ी आसनी से डाउनलोड कर सकते है। 

यह भी पढिए:  एम पी आरटीओ गाड़ी नंबर List

Movierulz वेबसाईट पर सभी मूवीज की क्वालिटी फूल hd मे उपलब्ध है, जिसके अंतर्गत 1080, 720, 360 तक की सभी मूवीज आसनी से उपलब्ध है। हालांकि, सरकार द्वारा सभी pirated मूवीज वेबसाईट को सरकार द्वारा पूर्णरूप से बाधित कर दिया गया है। इसके बाद भी कुछ टॉरन्ट वेबसाईट लगातार ऑपरैट हो रही है। जो अन्य नामों व डोमेन की मदद से सर्विसेज़ प्रदान कर रही है। 

इसके अलावा movierulz की मदद से आप कोई भी मूवी को लाइव स्ट्रीम की मदद से भी देख सकते है, जिसके आपको मूवी डाउनलोड krni की कोई जरूरत नहीं होगी। आज के समय मे अत्यधिक लोगों को साउथ व तमिल मूवीज की तरफ ज्यादा रुझान है। जिसको ध्यान मे रखते हुए movierulz सभी genre मे मूवी प्रदान करती है। 

कोई भी लैटस्ट मूवी के रिलीज होने के कुछ ही समय बाद यूजर इस वेबसाईट की मदद से मूवी को डाउनलोड कर सकते है। 

Movierulz की सैम डोमेन वेबसाईट ओर कौन सी है?

  1. Movierulz.Com
  2. 4Movierulz.Li
  3. 4Movierulz.Pe
  4. 3Movierulz.Vc
  5. 4Movierulz Max
  6. 4Movierulz Ac

इसके अलावा अगर बात करे की movierulz के द्वारा अब तक लीक की गई मूवी के नाम। तो उन्मे अनेकों मूवी है, जो अब तक मॉवईएरुलज की तरफ से लीक की गई है। जिनके कुछ नाम नीचे दिए गए है। 

  • विश्वासम 
  • दरबार 
  • केसरी 
  • सरकार 
  • माहृषि 
  • इरु मुगन 
  • कोमाली 

ये कुछ चुनिंदा मूवी है, जो movierulz के द्वारा लीक की गई है। movierulz एक अकेली वेबसाईट नहीं है। जिसके द्वारा मूवी लीक या विरल की जाती है। इसके अलावा इसकी तरह अन्य कुछ ओर pirated वेबसाईट है, जो लगातार ऐसे ही कार्य कर रही है। जिसकी वजह से अत्यधिक यूजर इन वेबसाईट पर विज़िट करना पसंद करते है। क्यूंकी मूवी के साथ ही साथ टेलिविज़न शो ओर अन्य वेबसेरीस को आसनी से डाउनलोड कर सकते है। 

नीचे कुछ वेबसाईट के नाम दिए गए है, जो की movierulz की तरह समान वेबसाईट है। 

  • Tamilrockers
  • Tamilyogi
  • Vegamovies
  • SSR Movies
  • Moviesda
  • Kuttymovies

Movierulz website का प्रयोग करना सही है?

जैसा की हमने ऊपर बताया है, सरकार द्वारा सभी pirated वेबसाईट को पूर्णरूप से बंद कर दिया गया है, इसके बावजूद भी लगातार torrent वेबसाईट चालू है। टॉरन्ट वेबसाईट के जरिए कोई भी मूवी देखना कानूनी जुर्म है। 

Movierulz जैसी वेबसाईट क चलते बड़े बड़े सिनेमा डायरेक्टर को भारी मात्रा मे नुकसान होता है, व अन्य OTT प्लेटफॉर्म को भी इससे हानी है। Amazon, Netflix, MX PLAYER ये कुछ मसहूर प्लेटफॉर्म है, जिनको pirated मटीरीअल से प्रत्येक वर्ष भारी नुकसान होता है। 

टॉरन्ट वेबसाईट मुख्य रूप से कॉपीराइट कंटेन्ट पर बेस है, जो किसी भी मूवी को रिलीज होते ही अपनी वेबसाईट पर अपलोड कर देती है। ऐसे मे ज्यादातर यूजर बिना कोई सब्स्क्रिप्शन लिए इन वेबसाईट की मदद से मूवी डाउनलोड करते है। मूवी साइबर टीम व अन्य बड़े फिल्म निर्माताओ ने काफी बार इसके विरोध मे कड़े कदम उठाए है, परंतु अभी भी ये वेबसाईट पूरी तरह से बंद नहीं हुई है। अगर आप भी ऐसी कोई मूवी को फ्री मे डाउनलोड करना चाहते है, तो आप आसनी से इन वेबसाईट पर जाकर डाउनलोड कर सकते है। 

आशा करते है, आज की इस पोस्ट की मदद से आपको movierulz के बारे मे पर्याप्त जानकारी मिली होगी। ऐसी ही बेहतर पोस्टों को पढ़ने के लिए पोस्ट मे उपलब्ध लिंक पर जाकर अधिक जानकारी ले सकते है।